शुक्रवार, मई 17, 2024
होमटेकस्मार्टफोन को टक्कर देने आ गया दुनिया का पहला Screenless फोन, जानें...

स्मार्टफोन को टक्कर देने आ गया दुनिया का पहला Screenless फोन, जानें कैसे करेगा काम?

Date:

Related stories

Screenless: आपने तकनीक की तेजी को ध्यान से समझा होगा तो आपको पता होगा कि आजकल टेक्नोलॉजी काफी जल्दी आगे बढ़ रही है। जी हां, अब दुनिया का पहला स्क्रीनलेस (Screenless) फोन आ गया है। अगर आप अपने फोन की स्क्रीन को चलाते-चलाते थक गए हैं तो आपके लिए ये खबर काफी जरूरी है। दरअसल, बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान दुनिया का पहला स्क्रीनलेस फोन पेश किया गया। इसका मतलब है कि अब फोन में किसी भी काम के लिए स्क्रीन की जरूरत नहीं है।

दुनिया का पहला Screenless फोन हुआ पेश

Mymanu कंपनी ने एक वायरलेस ईयरफोन पेश किया है, जो 4G कनेक्टिविटी के साथ आता है। इसके जरिए SMS, कॉल, गाने सुनना और इंटरनेट भी चलाया जा सकता है। कंपनी ने इसे स्क्रीनलेस फोन कहा है, क्योंकि इसमें स्क्रीन के बिना ही सारे काम किए जाते हैं। इसका नाम Mymanu Titan है।

ये भी पढ़ें: IPHONE 15 का इंतजार कर रहे यूजर्स को लगा तगड़ा झटका, नहीं मिलेंगे ये खास फीचर

37 भाषाओं में कर पाएंगे ट्रांसलेशन

जानकारी के मुताबिक, इसकी सबसे बड़ी खूबी हैं कि ये ई-सिम को सपोर्ट करता है। कंपनी का दावा है कि ये 37 भाषाओं को ट्रांसलेशन कर सकता है। कंपनी ने बताया है कि ट्रांसलेशन के लिए ईयरफोन्स को MYJUNU ऐप से जोड़ना होगा। इसमें ई-सिम की मदद से आसानी से इंटरनेट का इस्तेमाल किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि इसमें एंटरप्राइसेज ग्रेड नामक एक ऐसी सिक्योरिटी दी गई है, जिससे यूजर्स की आवाज को रिकॉर्ड और ट्रैक नहीं किया जा सकेगा।

कितनी है Screenless फोन की कीमत

वहीं, इसकी कंपनी ने इसे 400 डॉलर की कीमत पर पेश किया है। इस वायरलेस ईयरफोन की स्मार्टफोन से तुलना की जा रही है। कहा जा रहा है कि आने वाले समय में ये स्क्रीनलेस ईयरफोन मौजूदा स्मार्टफोन की जगह लेगा।

ये भी पढ़ें: Housing Loan: अब घर खरीदना हुआ और भी आसान, इन 5 बैंकों में होम लोन पर महिलाओं को मिल रही भारी छूट

 

 

 

 

 

 

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories