शुक्रवार, मई 17, 2024
होमटेकTwitter के Blue tick के क्यों देना पैसे जब फ्री में मिल...

Twitter के Blue tick के क्यों देना पैसे जब फ्री में मिल रहा इस सेलिब्रिटी देसी ऐप का टिक, देखें पूरी डिटेल्स

Date:

Related stories

Dark Parle-G: डार्क पारले जी पर इतनी चर्चा क्यों, क्या यह असली है या नकली?

Dark Parle-G: पारले-जी बिस्किट भारत की पसंदीदा और सबसे...

सोशल मीडिया का इस्तेमाल करना कपल्स को पड़ रहा भारी! इस अमेरिकी यूनिवर्सिटी की रिसर्च में हुए हैरान करने वाले खुलासे

Relationship Vs Social Media: आधुनिक समय में सोशल मीडिया का चलन कुछ इस कदर बढ़ चला है कि लोग अपने हर कदम को इस प्लेटफॉर्म के सहारे देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में बसे लोगों तक पहुंचा रहे हैं।

Koo Free Verification Tick: इंटरनेट पर कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म मौजूद हैं जिन पर आप अपनी प्रोफाइल को वेरिफाइड करवाने के बाद चैकमार्क ले सकते हो। कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वेरिफिकेशन चैकमार्क फ्री में देते हैं तो कई इसके लिए चार्ज भी करते हैं। ऐसे ही ट्विटर को एलन मस्क के द्वारा खरीदे जानें के बाद से इसके वेरिफिकेशन टिक के लिए पेड सर्विस का ऐलान किया गया। इसके अलावा फेसबुक-इंस्टाग्राम पर भी यह सर्विस पेड है। लेकिन इन सब के बीच एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Koo सभी लोगों को फ्री में लाइफटाइम के लिए येलो चैकमार्क दे रहा है। लेकिन इसके लिए यूजर्स को तय नियमों को पूरा करने की जरुरी है। तो आइए जानते हैं इस बारे में सभी जानकारियां।

ये भी पढ़ें: Xiaomi, Motorola और OnePlus के दाम एक झटके में हुए धड़ाम, स्मार्टफोन खरीदने वालों की आयी मौज

Koo ने उठाए हैं कई कदम

माइक्रोबलॉगिंग वेबसाइट ट्विटर के ब्लू टिक मार्क वेरिफिकेशन की तरह ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म koo में भी येलो चैकमार्क की सुविधा दी जाती है और इस सर्विस को Koo यूजर्स को फ्री में देने के लिए कई कदम भी उठा रहा है। बता दें कि Koo ने प्लेटफार्म को ज्यादा सुरक्षित और भरोसेमंद बनाने के लिए प्राइवेसी को बनाए रखने के लिए भी एक कदम उठाया था। जिसके बाद से न्यूड कंटेंट को प्लेटफार्म पर पबलिश करने की मनाही हो चुकी है।

ये सुविधाएं फ्री मिलती हैं Koo ऐप में

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Koo ऐप को अब तक 60 मिलियन से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। और ये प्लेटफॉर्म 100 से ज्यादा देशों में अपनी सर्विस दे रहा है। Koo प्लेटफार्म पर 20 से ज्यादा भाषाओं में यूजर्स 500 कैरेक्टर तक की पोस्ट शेयर कर सकते हैं। इसके अलावा इस ऐप में ChatGPT जैसा फीचर, पोस्ट को शेड्यूल करने वाला फीचर, मोनेटाइजेशन टूल जैसे कई फीचर भी दिए गए हैं। जबकि अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इन सर्विस के लिए रुपये खर्च करने पड़ते हैं।

ये भी पढ़ें: Vivo Y11 स्मार्टफोन के ये दमदार फीचर्स खींच रहे यूजर्स का ध्यान, लुक बना रहा दीवाना 

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories