शुक्रवार, मई 3, 2024
होमविदेशRussia-Ukraine War: यूक्रेन से जंग के बीच रूस ने अपने ही शहर...

Russia-Ukraine War: यूक्रेन से जंग के बीच रूस ने अपने ही शहर को पहुंचाया नुकसान, बम गिरने से 2 लोग हुए घायल

Date:

Related stories

Russia-Ukraine War: दुनियाभर में कई देशों के मध्य तनाव का माहौल बना हुआ है। इनमें रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग को एक साल से ज्यादा का वक्त हो गया है, मगर अभी भी जंग खत्म होने की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है। आप जानते ही होंगे कि रूस लगातार यूक्रेन के शहरों पर हवाई हमले कर रहा है। इस दौरान रूस अपने दमदार लड़ाकू विमानों का भी इस्तेमाल कर रहा है। ऐसे में गुरुवार (20 अप्रैल) को रूस ने कुछ ऐसा कर दिया, जिससे रूस अपना ही नुकसान कर बैठा।

लड़ाकू विमान ने गिराया बम

आपको बता दें कि रूस के एक फाइटर जेट ने यूक्रेनी सीमा के पास स्थित अपने ही क्षेत्र को हवाई हमले से नुकसान करा दिया। बताया जा रहा है कि रूसी फाइटर जेट ने गलती से अपने ही शहर बेलगोरोद में हवाई हथियार दाग दिया। रूस ने अपने खतरनाक लड़ाकू विमान सुखोई-34 से अपने ही इलाके में बम गिरा दिया।

ये भी पढ़ें: Bilawal Bhutto India Visit: नाजुक हालात के बीच पाकिस्तानी विदेश मंत्री आएंगे भारत, PM Modi को लेकर दिया था विवादित बयान

दो लोग हुए घायल और हुआ काफी नुकसान

बताया जा रहा है कि इस हमले में 2 महिलाएं घायल हो गई और जिस जगह पर बम गिरा वहां पर 65 फीट (20 मीटर) का बड़ा सा गड्डा बन गया। इसके साथ ही आसपास की कई इमारतों को काफी नुकसान हुआ। घटना की जांच की गई तो ये बात सामने आई कि यूक्रेन से जंग के दौरान रूसी फाइटर प्लेन ने गलती से अपने ही क्षेत्र में बम गिरा दिया।

धमाके से सहम उठा पूरा शहर

रूस के बेलगोरोद शहर में गिरे बम की आवाज इतनी तेज थी कि पूरा शहर जाग उठा। आपको बता दें कि बेलगोरोद शहर यूक्रेनी सीमा से सिर्फ 40 किलोमीटर दूर है। वहीं, बेलगोरोद शहर के गर्वनर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव ने कहा कि धमाके की वजह से आसपास की चार इमारतें और चार कारों को नुकसान हुआ है। साथ ही बिजली लाइन समेत काफी क्षति दर्ज की गई है। प्रशासन ने इस मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। गर्वनर ने बम धमाके की वजह से हुए नुकसान की कुछ तस्वीरों को जारी किया है।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories