सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमविदेशRussia Ukraine War: रूसी सैनिक ने यूक्रेन के जवान की गला रेतकर...

Russia Ukraine War: रूसी सैनिक ने यूक्रेन के जवान की गला रेतकर की हत्या, गुस्से में राष्ट्रपति Zelenskyy ने दी धमकी

Date:

Related stories

Russia के एयरस्ट्राइक का Ukraine ने दिया करारा जवाब, कई वरिष्ठ नौसेना अधिकारी व कमांडर को मार गिराने का दावा

Ukraine-Russia War: यूक्रेन-रूस के बीच चल रही लड़ाई एक अलग स्तर पर जाती दिख रही है। इसको लेकर खबर है कि यूक्रेन ने इस युद्ध में पलटवार करते हुए रूस के सेवस्तोपोल बंदरगाह में काला सागर बेड़े के कमांडर और उनके सबसे वरिष्ठ नौसेना अधिकारियों में से एक एडमिरल विक्टर सोकोलोव को धाराशायी कर दिया है।

Russia Ukraine War: रूस- यूक्रेन युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है। दोनों ही देशो के बीच जारी इस युद्ध को एक साल से ज्यादा का समय भी होने वाला है। जहां एक तरफ दोनों ही देशों ने अपने हजारों लोगों को गंवा दिया है वहीं अब भी इसके रुकने के कोई आसार नहीं दिख रहे हैं। ऐसे में एक वीडियो सोशल मीडिया पर बड़े ही तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को लेकर ये बताया जा रहा है कि इसमें रुसी सैनिक यूक्रेन के जवान का गला काट रहा है। इस वीडियो के सामने आने के बाद राष्ट्रपति जेलेंस्की भी आग बबूला हो उठे हैं।

सैनिक के इस गला काटने वाले वीडियो पर अभी उन्होंने कोई प्रतिक्रिया नहीं व्यक्त की है लेकिन उन्होंने यह जरूर कहा है कि सत्यता की पूरी तरह से जांच होनी चाहिए। रूस की सेना को भी राष्ट्रपति जेलेंस्की ने जानवर बताते हुए कहा कि वहां की सेना इस तरह की चीजों अंजाम दे सकती है। फ़िलहाल अभी इस वीडियो की जांच चल रही है इसके बाद ही ये बताया जाएगा कि इस तरह की घटना को कब अंजाम दिया गया था।

जेलेंस्की ने कहा – लिया जाएगा बदला

राष्ट्रपति जेलेंस्की यूक्रेन के जवान के गले को काटे जाने को लेकर काफी गुस्से में दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में अब खबरे आ रही है कि राष्ट्रपति जेलेंस्की ने यह कसम खाई है कि अगर जांच में यह पता चला की रूस के जवानों ने इस तरह की घटना को अंजाम दिया है तो आने वाले समय में इसका परिणाम भुगतना पड़ेगा। उन्होंने ये बताया कि किसी भी युद्ध में अगर दुश्मन का सैनिक पकड़ा जाता है तो उसे अंतरराष्ट्रीय कानूनों के अनुसार केवल बंदी बनाया जा सकता है।

किसी भी तरफ से उस सैनिक को नुकसान पहुंचना जुर्म है। वायरल वीडियो में जिस तरह से घटना को अंजाम दिया गया है इसे कभी भी भुलाया नहीं जा सकता है। इस घटना को उन्होंने रुसी सेना को जिम्मेदार भी ठहराया है। इसके साथ – साथ सभी देशों के नेताओं से इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया भी जाहिर करने की अपील की है।

इसे भी पढ़ेंःRahul Gandhi in Wayanad: राहुल-प्रियंका ने PM Modi पर साधा निशाना, बोले- ‘पूरी सरकार अडानी का बचाव कर रही’

रूस की सेना को बताया जानवर

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा है कि दुनिया ने इस युद्ध से बहुत गरीब से देखा है। रूस के सेनाओं के द्वारा किया गया ये जानवरों के जैसा कृत्य कभी भी माफी के काबिल नहीं है। इस युद्ध में यह भी देखने को मिला कि रूस की जानवर सेना कितनी आसानी से एक इंसान का खून कर रहे हैं। इस घटना को यूक्रेन कभी भी नहीं भूलेगा न ही कभी रूस की सेना को इस कृत्य के लिए माफ़ करेगा।

इसे भी पढ़ेंःAmit Shah in Assam: गृह मंत्री का राहुल पर निशाना, बोले- ‘पीएम के बारे में जितना भला-बुरा बोलेंगे BJP उतना ही आगे बढ़ेगी’

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories