गुरूवार, मई 16, 2024
होमऑटोOLA Electric Scooter को खरीदने की सोच रहे हैं तो जान लें...

OLA Electric Scooter को खरीदने की सोच रहे हैं तो जान लें सभी मॉडल और उनकी कीमत, नहीं पड़ेगा पछताना

Date:

Related stories

25000 रुपए सस्ते हुए Ola Electric Scooters, लूट सको तो लूट लो

Ola Electric Scooters: देश में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक...

OLA Electric Scooters: वैसे तो देश में कई इलेक्ट्रिक स्कूर मौजूद हैं लेकिन ओला स्कूटर मार्केट में सबसे मशहूर इलेक्ट्रिक स्कूटरों में से एक है। ऐसे में आप अगर ओला स्कूटर को खरीदने वाले हैं तो हम आपको बताने वाले हैं इस स्कूटर से जुड़ी हुई कई जानकारियां। बता दें कि ओला इलेक्ट्रिक ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में लॉन्च होते ही तहलका मचा दिया था और देश की टॉप सेलिंग इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी बन गई। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर तीन वेरिएंट एस1 एयर, एस 1 प्रो और एस1 स्टैंडर्ड जैसे 3 मॉडल का साथ मार्केट में आता है। इन सभी मॉडल की कीमत 84999 रुपये से लेकर 13299 के बीच है। तो आइये जानते इन सभी वेरिएंट्स की कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में।

ये भी पढ़ें: Mahindra जल्द ही लॉन्च कर सकती है Bolero Neo Plus कार, मिलेंगे दमदार इंजन के साथ ये खास फीचर्स

Ola S1 Air, Ola S1 Standard और Ola S1 Pro के स्पेसिफिकेशन

Specification Ola S1 Air Ola S1 Standard Ola S1 Pro
Battery 2,3,4 KWH 3KWH 4KWH
Range 85, 125, 165KM/Per Charge 128 km/charge 181 km/charge
Top Speed 90Kmph 95kmph 116kmph
Charging Time 4.5Hours to 6 hours 30 minutes 5Hours 6Hours 30 Minutes
Suspension Front Telescopic Fork Single Fork Single Fork
Suspension Rear Twin Suspension Mono Shock Mono Shock
Front & Rear Tyre Tubeless Tubeless Tubeless
Motor Mid Drive IPM Mid Drive IPM Mid Drive IPM
Other Features Bluetooth,WiFi,Digital Speedometer,Digital Tripmeter,Fast Charging, Bluetooth,WiFi,Digital Speedometer,Digital Tripmeter,Fast Charging, Bluetooth,WiFi,Digital Speedometer,Digital Tripmeter,Fast Charging,

Ola S1 Air, Ola S1 Standard और Ola S1 Pro की कीमत

Ola S1 Air

ओला इलेक्ट्रिक का सबसे कम कीमत वाला स्कूटर Ola S1 Air है जो कि 3 वेरिएंट में बिक्री के लिए उपलब्ध है। इसके  2 kWh बैटरी पैक वाले वेरिएंट की कीमत 84999 रुपये है तो वहीं इसके 3 kWh बैटरी पैक को आप 99999 रुपये में खरीद सकते। आखिर में Ola S1 Air का 4 kWh बैटरी पैक वाला वेरिएंट 109999 रुपये में आता है। इन सभी वेरिएंट में लगे हुए बैटरी पैक की रेंज 85 से 165 किमी के बीच है।

Ola S1 Standard

Ola S1 Standard वेरिएंट एक ही वेरिएंट के साथ खरीद सकते हैं। इसकी इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 104999 रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है। जो कि ऑन-रोड होने पर 113133 रुपये हो जाती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3 किलोवॉट की बैटरी पैक दिया गया है। जो एक बार फुल चार्ज होने पर 128 किलोमीटर की रेंज देता है। ओला एस1 स्टैंडर्ड की टॉप स्पीड 95 kmph है।

Ola S1 Pro

Ola S1 Pro कंपनी का प्रीमियम स्कूटर है जिसकी कीमत 132999 रुपये एक्स शोरूम है वहीं इस स्कूटर का ऑन-रोड प्राइस 141633 रुपये है। जो कि 4 किलोवॉट की बैटरी के साथ आता है।  यह बैट्री पैक एक बार फुल होने पर 181 km की रेंज दे सकती है। ओला एस1 प्रो की 116 kmph तक की टॉप स्पीड से दौड़ सकता है।

ये भी पढ़ें: Samsung ने लॉन्च किया Galaxy S23 Ultra का BMW M Edition, सिर्फ इतने ही यूजर्स खरीद पाएंगे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories