गुरूवार, मई 16, 2024
होमऑटोMaruti Jimny को टक्कर देने आ रही Mahindra 5 Door Thar,...

Maruti Jimny को टक्कर देने आ रही Mahindra 5 Door Thar, अपने इन फीचर्स से मचाएगी धमाल

Date:

Related stories

Mahindra 5 Door Thar: बीते कुछ दिनों पहले की ही बात है जब मारुति ने ऑटो बाजार में अपने पांच डोर वाले कार Maruti Jimny को लॉन्च किया था। इसको लेकर खूब खबरे भी बनी था। इसके फीचर से लेकर इसके कीमत तक सब बेस्ट ही बताए गए थे। ऐसे में इसको लेकर अंदेशा भी था कि जल्द ही अन्य ऑटो कंपनिया भी इसी तर्ज पर 5 डोर वाले कार को लॉन्च कर सकती हैं। अब इसको लेकर एक सनसनीखेज खबर आई है। बता दें कि Mahindra ने भी इस मॉडल के कार को लेकर अपनी तैयारी जारी रखी है। Mahindra के 5 डोर वाले कार को भी स्पॉट किया गया है जो Maruti Jimny से मिलता-जुलता है। कयास लगाए जा रहे है 2024 तक ये मॉडल भी ऑटो बाजार में लॉन्च किया जा सकते हैं।

संभावित डिजाइन और फीचर्स

खबरों की माने तो इसमें बहुत सारे आधुनिक फीचर्स और डिजाइन देखने को मिल सकते हैं। पांच डोर वाले इस कार की लंबाई भी 4.4 मीटर के लेंथ को पार कर सकती है। यदि ऐसे हो जाता है कि तो ये कार ऑटो बाजार में एक रिकॉर्ड बना देगी और शुरु से अब तक के सबसे लंबे कार की लिस्ट में सुमार हो जाएगी। वहीं थार और जिमनी के तर्ज पर ही डिजाइन किए गए इस कार में पांच डोर देखने को भी मिलेंगे। सेफ्टी के लिहाज से भी इस कार को अहम बताया जा रहा है क्योंकि इसमें दो से ज्यादा एयर बैग होने की संभावना है। इसके इंजन क्षमता को लेकर कोई खुलासा अब तक नहीं हुआ है हालाकि कयास लगाए जा रहे है कि जल्द ही इसको लेकर महिन्द्रा अपने बयान को जारी कर सकता है।

संभावित कीमत और लॉन्चिंग डेट

खबरों की माने तो भारतीय ऑटो बाजार में इस शानदार फीचर वाले कार की कीमत 14 से 18 लाख के बीच में हो सकती है। बाजार के बदलते मिजाज के लिहाज से इसमें कुछ उतार -चढ़ाव देखने को मिल सकता है। इसके दो मॉडल बाजार में उतारे जा सकते हैं जिसमें क्रमशः पेट्रोल और डीजल मॉडल के होने की संभावना है। वहीं इसके लॉन्चिंग को लेकर वर्ष 2024 के शुरुवाती दिनों की बात कही जा रही है।

इन मॉडल्स से होगा मुकाबला

ऑटो बाजार के माहिर खिलाड़ियों की माने तो महिन्द्रा के इस मॉडल का मुकाबला भारतीय बाजार में पहले से ही धाक जमा चुकी Hyundai Creta, Kia Seltos, MG Astor, Honda Elevate, MG Hector, Skoda Kushaq और Volkswagen Taigun जैसी शानदार फीचर वाली गाड़ियों से हो सकता है। वहीं कम बजट में महिन्द्रा की अपनी Thar भी इसे कड़ी टक्कर देने को तैयार है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories