शुक्रवार, मई 10, 2024
होमऑटोMaruti eVX Electric SUV: धाकड़ रेंज के साथ तूफान लाएगी मारुति की...

Maruti eVX Electric SUV: धाकड़ रेंज के साथ तूफान लाएगी मारुति की इलेक्ट्रिक गाड़ी! तस्वीरों में दिखी खास झलक

Date:

Related stories

Maruti Suzuki ने Poolkar, Charge Hub और Smart Charge का कराया पेटेंट, जानें लीक डिटेल्स

Maruti Suzuki: भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी...

Maruti Electric SUV: देश की प्रतिष्ठित वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने लगभग हर सेगमेंट गाड़ियां पेश की हैं लेकिन अब कंपनी ने इलेक्ट्रिक सेगमेंट भी तूफान लाने की प्लानिंग कर ली है। रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इन दिनों ऑटो निर्माता एक इलेक्ट्रिक एसयूवी पर काम कर रही है। हाल ही में इसकी कुछ स्पाई तस्वीरें भी सामने आई हैं तो ऐसे में लोगों के बीच इस गाड़ी को लेकर खासा क्रेज बन गया है। हम यहां इन्हीं स्पाई तस्वीरों के बारे में बताने वाले हैं। Maruti eVX Electric SUV

ऑटो एक्सपो 2023 में हुई थी पेश

मारुति ने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का कॉन्सैप्ट इसी साल जनवरी में हुए ऑटो एक्सपो 2023 के दौरान पेश किया था। इस गाड़ी को कुछ दिन पहले पॉलेंड में स्पॉट किया गया था तो अब इसको भारत में भी देखा गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की टेस्टिंग बीते कई महीनों से चल रही है हालांकि, अब इसके लीक्स फीचर्स की डिटेल भी आना शुरू हो चुके हैं।

क्या मिल सकते हैं संभावित फीचर्स?

हाल ही में जो गाड़ी दिखी है। उससे गाड़ी के डाइमेंशन के बारे में पता लगाया जा सकता है। ये इलेक्ट्रिक एसयूवी 4300mm लंबाई, 1800mm चौड़ाई और 1600mm की ऊंचाई के साथ आ सकती है तो इसका व्हीलबेस 2700mm हो सकता है। कॉन्सैप्ट से पता चलता है। इसमें एल-शेप्ड हेडलैंप, रैप अराउंट टेल लैंप, सी-शेप में डोर हैंडल्स मिल सकते हैं। इसके अलावा इंटीरियर के पैमाने पर देखें तो इसमें टू-स्पोक-स्टीयरिंग व्हील, एडजस्टेबल पावर सीट, हॉरिजॉन्टल एसी वेंट्स और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिल सकता है। वहीं इसमें बड़ी टचस्क्रीन वाला इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है।

ADAS से हो सकती है लैस

आ रही रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि मारुति इस गाड़ी में सेफ्टी के पैरामीटर्स पर कोई कोर कसर नहीं छोड़ने वाली है। इसमें सेफ्टी के लिए उन्नत फीचर्स को शामिल किया जा सकता है। साथ में ये ADAS फीचर से भी लैस हो सकती है। गाड़ी में एंबियंट लाइटिंग के साथ, 360 डिग्री कैमरा और मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील मिल सकता है।

कितनी हो सकती रेंज?

इस गाड़ी की रेंज के बारे में मारुति की तरफ से कुछ भी ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है लेकिन माना जा रहा है इसमें 60kwh का बैटरी पैक संभावित तौर पर देखने को मिल सकता है। इसकी रेंज सिंगल चार्ज में 550 किमी तक देने की होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories