शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमऑटोRoyal Enfield Hunter 350 ने फिर से जमाया रंग, दमदार इंजन और...

Royal Enfield Hunter 350 ने फिर से जमाया रंग, दमदार इंजन और माइलेज ने बढ़ाई बिक्री

Date:

Related stories

Kawasaki Ninja ZX-4R: 399cc के दमदार इंजन के साथ लॉन्च हो रहा कावासाकी का ये मॉडल, लुक व फीचर्स से हो जाएगा प्यार

Kawasaki Ninja ZX-4R: कावासाकी के बाइक मॉडल्स को लेकर आज भी भारत के विभिन्न शहरों मे खूब बातें होती हैं। इसको लेकर कहा जाता है कि ये इस कंपनी के बाइक रेसर क्षमता वाले होते हैं और इसके सभी फीचर्स शानदार होते हैं। बीते कुछ वर्षों से कावासाकी कुछ ज्यादा ही चर्चाओं में है।

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Hero और Yamaha के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की छुट्टी करने आ रहें हैं Lectrix EV के दो वेरिएंट! ये होंगे फीचर्स और कीमत

Lectrix EV: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बढ़ते हुए क्रेज को देखते हुए कई स्कूटर निर्माता कंपनियों ने यटहां अपने नए-नए वर्जन को लॉन्च किया है। बदले में ग्राहकों ने इसे खूब सराहा भी है। अब बता दें कि ऑटो बाजार में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो नए वर्जन के साथ Lectrix EV भी एंट्र्री करने वाली है।

दाम कम, काम ज्यादा, Apache और Sports को पछाड़ ! ये बनी TVS की नंबर वन सेलिंग बाइक

TVS Best Bike: बाइक निर्माता कंपनी टीवीएस का जिक्र जब भी करते हैं तो जहन में कुछ बाइकों के नाम आ ही जाते हैं जिन्हें इनकी बेस्ट व सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक मान ली जाती है। उनमें से कुछ हैं Apache और TVS Sports.

Royal Enfield Hunter 350cc: रॉयल एनफील्ड की हंटर 350 ने देश में काफी लोकप्रियता हासिल कर लोगों का दिल जीत लिया है। इस बात का अदांजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बड़े पैमाने पर लोगों की तरफ से इस बाइक को लेकर काफी अच्छा रिस्पांस भी मिल रहा है। इस बाइक की डिमांड बढ़ने के साथ-साथ दिंसबर 2022 में रॉयल एनफील्ड ने हंटर 350 की कुल 17261 यूनिट्स सेल की थीं, जो कि नवंबर 2022 में हुई इस बाइक की सेल में वृद्धि से ज्यादा थी। वहीं जनवरी 2023 में कपनी ने अपना दबदबा कायम रखते हुए हंटर 350 की कुल 68183 यूनिट्स बेची हैं। इस नोटरसाइकिल को इंडियन बाइक ऑफ द ईयर 2022 अवार्ड भी मिल चुका है। तो आइए देखते हैं कि ऐसा क्या है इस बाइक में खास जिस वजह से यह बाइक बनी है इंडियन बाइक ऑफ द ईयर।

ये भी पढ़ें: TATA-MAHINDRA जैसी देसी कंपनियों को चकमा देकर विदेशी KIA ने पेश की सबसे बड़ी CARNIVAL KA4 कार, लुक देख हो जाएगा प्यार

Royal Enfield Hunter 350cc की टेक्निकल स्पेसिफिकेशन

Engine349.34 cc, Single cylinder, 4 stroke, SOHC
Power20.4 PS @ 6100 rpm
Torque27 Nm @ 4000 rpm
Fuel Capacity13 L
Body TypeCruiser Bikes
Mileage (Overall)36.2 kmpl
Acceleration (0-80 Kmph)9.16s
Top Speed114 kmph

Royal Enfield Hunter 350cc की कीमत

रॉयल एनफिल्ड हंटर 350 की इंडियन मार्केट में कीमत 1.50 लाख रूपए से लेकर 1.72 लाख रूपए एक्श शोरूम के बीच है। आपको बता दें कि Hunter 350 को रॉयल एनफिल्ड ने क्लासिक 350 और मीटिओर 350 के प्लेटफॉर्म पर बनाया है। रॉयल एनफिल्ड की क्लासिक 350 के बाद हंटर 350 सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल है।

Royal Enfield Hunter 350cc की अन्य खासियत

रॉयल एनफिल्ड हंटर 350 में टियरड्रॉप शेप्ड फ्यूल टैंक के साथ में सेट बैक फुट पेग्स आते हैं और इसमें रेट्रो-स्टाइल वाली गोल हेडलैंप, सर्कुलर टर्न इंडिकेटर्स, आईआरवीएम और टेललाइट्स केधने को मिलती हैं। कंपनी ने इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स भी दिया गया है। इसके अलावा इसमें 350 सीसी का इंजन भी देखने को मिलता है। इस की टॉप स्पीड 114 किमी प्रति घंटे है। इस बाइक में ट्यूबलैस टायर भी दिये गए हैं।

ये भी पढ़ें: जबरदस्त कैमरे से REEL और YOUTUBE VIDEO बनाने वालों की किस्मत खोलने आ रही VIVO V27 SERIES, देखें तगड़े फीचर्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories