सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमबिज़नेसPatna News: खूब रुला रहा प्याज, सस्ते में खरीदने के लिए घंटों...

Patna News: खूब रुला रहा प्याज, सस्ते में खरीदने के लिए घंटों लाइन में लगने को मजबूर हुए लोग

Date:

Related stories

Patna News: सर्दियों का मौसम शुरू हो गया है लेकिन आज भी कुछ ऐसी सब्जियां है जिनके भाव सातवें आसमान पर इन दिनों चल रहे हैं। इनमें से सबसे पहले नंबर पर आती है प्याज। बता दें कि खुदरा बाजार में प्याज 60 से 70 रुपए प्रति किलो बिक रहा है। लोग प्याज के चढ़े हुए भाव से काफी ज्यादा परेशान है। महिलाओं की बात करें तो किचन का बजट उनके लिए संभालना काफी ज्यादा मुश्किल हो गया है। दिन प्रति दिन उनके लिए किचन में काम करना और उसका बजट संभालना एक चुनौती बन गया है।

इतनी सस्ती बिक रही है प्याज

बता दें कि जहां एक तरफ खुदरा बाजार में प्याज 60 से 70 रुपए के बीच में बिक रही है। तो वहीं दूसरी तरफ बिहार में एक ऐसी भी जगह है। जहां प्याज की खरीद के लिए लोगों की लंबी भीड़ लगी हुई है। यहां पर लोग प्याज खरीदने के लिए लाइन में लगे हुए हैं।

दरअसल दावा किया जा रहा है कि यहां पर प्याज अन्य जगहों पर मिल रहे दामों के मुकाबले कम दाम पर मिल रही है। मिली जानकारी के अनुसार बिस्कोमान नकद और एचसीएफ प्याज को ₹25 किलो में भेज रहे हैं इससे लोगों को काफी राहत मिली है इसके साथ ही हर दिन 55000 किलो से ज्यादा प्याज बिस्कोमान, नेफेड और एनसीसीएफ बेच रहे हैं।

सबसे ज्यादा भीड़ प्याज के काउंटर पर है

मिली जानकारी के अनुसार पटना के बिस्कोमान भवन परिसर में प्याज के चार काउंटर और दाल के लिए तीन काउंटर खुल गए हैं। जहां पर हर रोज 30 हजार से ज्यादा लोग प्याज और चने की दाल खरीदने आते हैं।

बता दें कि यहां महिला, पुरुष, सीनियर सिटीजन और दिव्यांग लोगों के अलग-अलग काउंटर बनाए गए हैं। जोकि सुबह 11:00 बजे से शुरू होते हैं और शाम को 4:00 बजे तक खुले रहते हैं। सबसे ज्यादा अगर भीड़ किसी काउंटर पर देखी जाती है तो वह प्याज का काउंटर है। बिस्कोमान के चेयरमैन सुनील सिंह ने बताया कि हर दिन 30 हजार किलो प्याज और 30 हजार किलो चना दाल बेची जा रही है। शुक्रवार से दो काउंटर बढ़ाए जा रहे हैं। एक काउंटर मीडिया कर्मियों और बैंक तथा सरकारी नौकरी वालों के लिए।

नेफेड के मार्केटिंग इंचार्ज राहुल कांत ने बताया कि आठ इलाकों में प्याज और दाल बेची जा रही है। गुरुगुवार को मीठापुर (जैन मंदिर), सचिवालय, गांधी मैदान, बेली रोड, दीघा रोड और पटना सिटी में एक-एक वैन और कंकड़ बाग में दो वैन के माध्यम से लगभग 15 हजार किलो प्याज और 15 हजार चना दाल बेची गयी है। शुक्रवार को मीठापुर में विशेष काउंटर लगया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories