सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यBJP नेता नीलेश राणे ने Sharad Pawar को बताया औरंगजेब का पुनर्जन्म,...

BJP नेता नीलेश राणे ने Sharad Pawar को बताया औरंगजेब का पुनर्जन्म, कहा- ‘चुनाव के समय ही आती है मुस्लिमों की याद’

Date:

Related stories

Maharashtra News: पीएम मोदी के बयान पर शरद पवार का पलटवार, बोले- ‘उन्हें हार का डर…’

Maharashtra News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शिरडी में दिए...

Sharad Pawar को लेकर क्यों कन्फ्यूजन में है INDIA Allaince ? भतीजे से नरमी कहीं पड़ न जाए भारी

Sharad Pawar: NCP नेता शरद पवार बीते दिनों हुई विपक्षी 'इंडिया' गुट की बैठक में शामिल हुए। जिससे उनकी भाजपा में जाने की कन्फ्यूजन दूर हो गई है।

Maharashtra News: शिवसेना का NCP पर तीखा हमला, कहा, ‘अजित ने चाचा की मेहनत पर डाला डाका, जिम्मेदार होते तो खुद को साबित करते’

Maharashtra News: शरद पवार का जिक्र करते हुए मुखपत्र सामना में कहा गया कि अजित अब तक चार बार डिप्टी CM बन चुके हैं, जो उन्हें शरद पवार की कृपा से मिला है।

Sharad Pawar ने वापस लिया अपना इस्तीफा, बने रहेंगे NCP अध्यक्ष

एनसीपी का नया अध्यक्ष चुनने के लिए शुक्रवार को मुंबई में 16 सदस्यीय कोर कमेटी की बैठक हुई। बैठक में पार्टी के शीर्ष नेताओं की कमिटी ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार के इस्तीफे को खारिज कर दिया।

Sharad Pawar: महाराष्ट्र BJP के बड़े नेता नीलेश राणे ने अपने एक बयान से विवाद खड़ा कर दिया है। उन्होंने ये विवादित बयान राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार को लेकर दिया है। दरअसल, उन्होंने पवार को औरंगजेब का पुनर्जन्म बताया है। उनके इस बयान के बाद से NCP लगातार उनका विरोध कर रही है। इसके विरोध में NCP ने आज (9 जून शुक्रवार) को जेल भरो आंदोलन करने का ऐलान किया है।

राणे ने पवार पर क्या कहा ?

BJP नेता और सांसद नीलेश राणे ने मराठी भाषा में ट्वीट कर लिखा, “चुनाव करीब आते ही पवार मुस्लिम समाज के लिए चिंताग्रस्त हो जाते हैं। कभी-कभी ऐसा लगता है कि औरंगजेब का पुनर्जन्म यानी शरद पवार हैं।” राणे का ये बयान शरद पवार के उस बयान के बाद आया, जिसमें पवार ने मुस्लिम और ईसाई धर्म के लोगों की चिंता जाहिर की थी। दरअसल, महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में दो समुदायों के बीच भड़की हिंसा के बाद पवार ने कहा था, ” इस वक्त स्थिति ऐसा है कि हमें मुस्लिम और ईसाई धर्म के लोगों की चिंता करनी चाहिए।”

कोल्हापुर हिंसा को न दें धार्मिक रंग

कोल्हापुर हिंसा के बाद शरद पवार ने प्रदेस की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था कि हिंसा की इन घटनाओं को रोका जा सकता था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इन्हें बढ़ावा दिया जा रहा है। एक क्षेत्र के छोटे से मुद्दे को धार्मिक रंग देने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा था,”शासक राज्य में कानून-व्यवस्था स्थापित करने के लिए जिम्मेदार हैं। अगर सत्ता पक्ष और उनके लोग इसे लेकर सड़कों पर उतर आते हैं तथा दो धर्मों के बीच दरार पैदा करते हैं तो यह शुभ संकेत नहीं है।’

ये भी पढ़ें: Congress On Jaishankar: राहुल पर विदेश मंत्री ने साधा निशाना तो कांग्रेस ने किया पलटवार, PM मोदी पर कह दी बड़ी बात

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories