रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यI.N.D.I.A गठबंधन पर अब CM KCR की बेटी ने भी उठाए सवाल,...

I.N.D.I.A गठबंधन पर अब CM KCR की बेटी ने भी उठाए सवाल, इसके अस्तित्व को लेकर कह दी यह बड़ी बात

Date:

Related stories

Parliament Session: चुनावी नतीजों के बाद संसद के शीतकालीन सत्र का आगाज, Mahua Moitra से लेकर इन मुद्दों पर होगी चर्चा

Parliament Session: देश के चार राज्यों के चुनावी नतीजों की घोषणा बीते कल हो चुकी है। इसमें हिन्दी पट्टी के तीन प्रमुख राज्य राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भाजपा ने जीत हासिल की है। वहीं तेंलगाना की जनता ने कांग्रेस को बहुमत देने का फैसला लिया है। इसी क्रम में आज से संसद के शीतकालीन सत्र का आगाज भी हो गया है।

INDIA Alliance: भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (इंडिया) गठबंधन को लेकर तमाम तरह के दावे सामने आ रहे हैं। कोई कह रहा है कि इंडिया गठबंधन सत्तारुढ़ दल के लिए चुनौती बनकर सामने आएगा तो कोई इसके अंदर चल रहे सियासी उठा-पटक को लेकर चर्चा कर रहा है। इसी क्रम में दक्षिणी राज्य तेलंगाना से आने वाली भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की एमएलसी और मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव (केसीआर) की बेटी के कविता ने इस गठबंधन को लेकर बड़ा दावा करते हुए कहा है कि इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि आज का इंडिया गठबंधन कल अस्तित्व में रहेगा या नहीं।

बता दें कि इससे पहले तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने भी इस संबंध में कहा था कि उनकी पार्टी इंडिया गठबंधन या एनडीए के साथ नहीं है और साथ ही गठबंधन पर जमकर निशाना भी साधा था। अब इसको लेकर कहा जा रहा है कि ये विपक्षी दलों के लिए एक बड़े झटके के समान है। क्योंकि ये दल 2024 लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर से लेकर दक्षिण तक में राजनीतिक दलों से संपर्क साधने की कोशिस कर रहे हैं।

गठबंधन दलों को लेकर के कविता का बड़ा दावा

बता दें कि विपक्षी दलों के गठबंधन को लेकर के कविता ने आज बड़ा दावा कर दिया है। उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि आज का इंडिया गठबंधन कल अस्तित्व में रहेगा या नहीं। इसका जिक्र करते हुए उन्होंने ये भी कहा कि अलग-अलग राज्यों के विधानसभा चुनावों व लोकसभा के चुनाव के दौरान सीट के बटवारे को लेकर कई तरह की दिक्कते आएंगी। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि चुनाव के पहले और बाद की स्थिति एकदम अलग होती है। ऐसे में आने वाले समय में ये गठबंधन अस्तित्व में रहेगा या नहीं इसको लेकर भी प्रश्न खड़ा है।

वहीं इस दौरान के कविता ने पहले के गठबंधनों का जिक्र करते हुए कहा कि इतिहास गवाह है कि चुनाव से पहले हुए गठबंधन ज्यादा दिनों तक नहीं चलते। वहीं उन्होंने अपने इस बयान में कहा कि भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) एक राष्ट्रीय पार्टी है और जिसका एजेंडा राष्ट्र को लेकर एक है। ये अन्य दलों के जैसे नहीं है जिनके एजेंडे राज्य के साथ बदल जाते हैं।

के कविता ने साधा भाजपा पर निशाना

के कविता ने अपने इस बयान के दौरान भाजपा पर भी जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने पिछले 10 वर्षों से तेलंगाना के लिए कुछ भी नहीं किया है। ऐसे में तेलंगाना में उसे नकारात्मक परिणाम ही मिलेंगे जैसे उसे कर्नाटक में मिले थे। उन्होंने इस दौरान ये भी कहा कि दक्षिण के लोगों की धारणा एकदम अलग होती है। लोग इस बात पर ध्यान देते हैं कि कौन सी राजनीतिक दल उनके मुद्दों के साथ खड़ी है। ऐसे में उन्होंने दावा कि तेलंगाना की जनता एक बार फिर भारत राष्ट्र समिति का साथ देगी और सूबे में हमारी सरकार बनाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें