सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यPanipat News: पानीपत को सुंदर बनाने का प्रोजेक्ट हुआ शुरू, 20 लाख...

Panipat News: पानीपत को सुंदर बनाने का प्रोजेक्ट हुआ शुरू, 20 लाख रुपये का टेंडर किया गया आवंटित

Date:

Related stories

Panipat News: पानीपत ने शहर की खूबसूरती बढ़ाने के लिए एक परियोजना शुरू की है, जिसके तहत एनएच-44 पर सभी सरकारी भवनों और पार्क की दीवारों को कलाकारों की तरफ से चित्रित किया जाएगा।

पानीपत को खूबसूरत बनाने का काम हुआ शुरू

मिली जानकारी के अनुसार एमसी ने पहले ही पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर ड्रेन-2 से सटे लोधी पार्क से शुरुआत कर दी है, जहां कलाकार खूबसूरत तस्वीरों से दीवारों पर चित्रकारी कर रहे हैं। ‘टेक्सटाइल सिटी’ के नाम से मशहूर पानीपत पूरी दुनिया में हथकरघा और कपड़ा उत्पादों के लिए मशहूर है। अब, एमसी ने शहर को सुंदर बनाने के लिए एक कार्यक्रम शुरू किया है।

नगर निगम के एक अधिकारी ने कहा कि स्काईलार्क से पुराने बस स्टैंड तक सरकारी भवनों की सभी दीवारों, रेड लाइट से फायर स्टेशन तक और मिनी सचिवालय, विश्राम गृहों की दीवारों का भी सौंदर्यीकरण किया जाएगा।

20 लाख रुपये के टेंडर किया गया आवंटित

उन्होंने आगे कहा कि शुरुआत में, एमसी ने वार्ड 4 में चार पार्कों के सौंदर्यीकरण और कुछ मरम्मत कार्यों के लिए 20 लाख रुपये के टेंडर आवंटित किए हैं। लोधी पार्क में काम शुरू हो गया है। बता दें कि सूत्रों ने कहा कि एमसी ने 38 लाख रुपये के सौंदर्यीकरण कार्यक्रम के तहत दीवार पेंटिंग के लिए एक निविदा भी जारी की है, लेकिन अभी तक कोई बोली लगाने वाला आगे नहीं आया है।

जानकारी के लिए बता दें कि पार्क की दीवारों पर पेंटिंग बना रहे कलाकार बशीर अहमद ने कहा, “दीवारों को धार्मिक, ऐतिहासिक और सांस्कृतिक चित्रों से सजाया जा रहा है, जिससे पार्क की सुंदरता बढ़ेगी और लोगों को दीवारों के साथ कचरा फेंकने से हतोत्साहित किया जाएगा।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories