सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशSupreme Court से Akhilesh Yadav के पूरे परिवार को मिली राहत, जानें...

Supreme Court से Akhilesh Yadav के पूरे परिवार को मिली राहत, जानें क्या था मामला

Date:

Related stories

Akhilesh Yadav: इन दिनों देश में लगातार पड़ रही ईडी और सीबीआई की रेड की वजह से खलबली मची हुई है। विपक्ष की पार्टियां लगातार इसे सुरक्षा एजेंसियों का उलंघन बता रही हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर आ रही हैं। यहां सुप्रीम कोर्ट की तरफ से आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सहित उनके परिवार के लोगों को राहत प्रदान की गई है। सुप्रीम कोर्ट ने आय से अधिक मामले में दर्ज केस की सुनवाई करने से मना कर दिया है।

आय से अधिक मामले में कोर्ट ने की सुनवाई

आय से अधिक मामले के केस में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, प्रतीक यादव, मुलायम सिंह समेत परिवार के अन्य लोगों को राहत प्रदान की गई हैं। कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई सोमवार को की। सुप्रीम कोर्ट की तरफ से ये कहा गया कि साल “2013 में सीबीआई के द्वारा शुरुआत जांच में ही इस केस को बंद कर दिया गया था। ऐसे में अब आगे की सुनवाई नहीं की जा सकती।” कोर्ट ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव से ये भी कहा कि अब आगे की रिपोर्ट मांगने की जरुरत नहीं हैं।

बता दें कि कुछ सालों पहले विश्वनाथ चतुर्वेदी नाम के एक व्यक्ति ने कोर्ट में जाकर ये कहा था कि ” सीबीआई मुलायाम सिंह यादव के परिवार के खिलाफ सही तरीके से जांच नहीं कर रही है। जबकि कोर्ट की तरफ से निष्पक्ष जांच करने का आदेश दिया गया है।” इस पूरे प्रकरण को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी गंभीरता से लिए और आज सुनवाई की।

ये भी पढ़ें: अनामिका अंबर ने दिया ‘यूपी में का बा’ गाने का जवाब, बातों ही बातों में कुछ इस तरह कर बैठी CM Yogi की तारीफ

कोर्ट की तरफ से आया ये बयान

आय से अधिक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव समेत उनके परिवार के लोगों को राहत प्रदान करते हुए कहा कि ” इस पूरे प्रकरण को बंद हुए 6 साल से भी अधिक का समय हो गया है। ऐसे में अब इस पर किसी भी तरह की सुनवाई नहीं की जा सकती। कोर्ट के द्वारा ऐसे समय पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव और उनके परिवार वालों को राहत प्रदान की गई जब ईडी के छापेमारी से लालू यादव का पूरा परिवार परेशान हैं।

ये भी पढ़ें: Indore Kavi Sammelan में इस रंग में नजर आए BJP के ये चर्चित नेता, देखने वाले भी रह गए हैरान

 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories