गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशNoida News: नोएडा की इस सोसायटी ने बनाया अजीबो गरीब नियम, नाइटी...

Noida News: नोएडा की इस सोसायटी ने बनाया अजीबो गरीब नियम, नाइटी और लुंगी पर लगाया प्रतिबंध

Date:

Related stories

Noida News: आपने स्कूलों में अक्सर ड्रेस कोड के बरे में सुना होगा। यूं तो हर संस्थान का एक ड्रेस कोड होता है। जहां आपको एक लिहाज से कपड़े पहनने होते हैं। स्कूल-कॉलेज से लेकर दफ्तारो में ड्रेस कोड का ये नियम फॉलो होता है। लेकिन, क्या आपने कभी किसी हाउसिंग सोसाइटी में ड्रेस कोड का नियम सुना है। चलो मान भी लें अगर किसी सोसाइटी में ड्रेस कोड का नियम है, तो ज्यादा से ज्यादा क्या होगा। लेकिन, ग्रेटर नोएडा की एक सोसायटी ने ड्रेस कोड को लेकर बड़ा ही अजीबो गरीब नियम बनया है, जिसे सुनकर पहले तो आप हैरान होंगे और फिर आपको हंसी आएगी।

ये भी पढ़ें: Cyclone Biparjoy: ‘बिपरजॉय’ पर IMD का बड़ा अपडेट, पिछले 6 घटों में धीमी पड़ी रफ्तार, द्वारका में नहीं करेगा लैंडफॉल

अजीबो गरीब नियम पर नोटिस जारी

ग्रेटर नोएडा की हिमसागर हाउसिंग सोसाइटी ने ये अजीबो गरीब नियम बनया है। नियम के अनुसार सोसाइटी परिसर में नाइटी और लुंगी पहनकर घूमने पर बैन लगा दिया गया है। जी हां, सही पढ़ा आपने। हिमसागर सोसाइटी ने नाइटी और लुंगी पर ही पाबंदी लगा दी है। इतना ही नहीं नियम का उल्लंघन करने पर दोषी के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। सोसाइटी की रेजीडेंट वेल्फेयर एसोसिएशन के सचिव ने इस संबंध में नोटिस भी जारी कर दिया है।

क्या है इस नियम को बनाने की वजह ?

सोसाइटी की रेजीडेंट वेल्फेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष सीके कालरा ने बताया कि ये एक अच्छा फैसला है, जिसका सभी को समर्थन करना चाहिए। इसमें विरोध करने की कोई बात नहीं है। उन्होंने बताया कि अगर सोसाइटी में महिलाएं नाइटियां पहनेंगी तो इससे पुरुष असहज महसूस करेंगे और अगर पुरुष लुंगी पहनते हैं तो इससे महिलाएं असहज हो जाएंगी। ऐसे में एक-दूसरे के सम्मान को देखते हुए सोसाइटी एसोसिएशन ने ये फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें: Ration Card के खोने पर न लें टेंशन, बस इन आसान स्टेप्स को फॉलो कर बनवाएं डुप्लीकेट कार्ड

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories