सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Updates: भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, लौट आयी इन राज्यों...

Weather Updates: भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, लौट आयी इन राज्यों में राहत भरी बारिश

Date:

Related stories

Weather Updates: मई के महीने में गर्मी अपने पूरे चर्म पर पहुंच गई है। ऐसे में मैदानी और पहाड़ी दोनों ही इलाकों में भीषण गर्मी का प्रकोप सताने लगा है। गर्मी से बचने के लिए लोग नए से नए तरीके आजमा रहे हैं। इस बीच बारिश और आंधी आने से लोगों को चिलचिलाती हुई गर्मी से थोड़ी राहत मिल गई है। मौसम विभाग की तरफ से सोमवार के लिए अपडेट जारी किया है।

लौट आयी बारिश

खास बात ये है कि, आने वालेकुछ घंटों में जमकर बारिश होगी। 14 मई से लेकर आने वाले कुछ दिनों तक मौसम काफी सुहाना रहने वाला है। बारिश और आंधी आने से 40 को पार कर चुका तापमान 23 डिग्री सेल्सियस से नीचे आ सकता है।

पहाड़ी से लेकर मैदानी इलाकों में कैसा है मौसम?

पहाड़ी इलाकों की अगर बात करें तो उत्तराखंड में 14 मई को काफी बारिश होने वाली है। जिसका असर आने वाले दो से तीन दिन तक रहेगा। त्रिपुरा और मिजोरम में भी भारी बारिश होने वाली है। इसके साथ ही नागालैंड और मणिपुर के कई इलाकों में भी मौसम काफी सुहाना रहने वाला है। वहीं, पश्चिम बंगाल में अगले दो दिन तक गर्मी के साथ लू चल सकती हैं।देश की राजधानी दिल्ली में भी काफी अच्छा मौसम रहने वाला है। दिल्ली और एनसीआर में जबरदस्त आंधी के साथ बारिश पड़ने वाली है। जिससे गर्मी काफी कम हो जाएगी।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories