सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमएजुकेशन & करिअरउत्तराखंड में भारी संख्‍या में जूनियर इंजीनियरों की होगी भर्ती, जानें आवेदन...

उत्तराखंड में भारी संख्‍या में जूनियर इंजीनियरों की होगी भर्ती, जानें आवेदन प्रक्रिया के साथ अन्‍य जरूरी डिटेल

Date:

Related stories

Delhi Metropolitan Education: न्यायाधीश ने डीएमई, नोएडा में उभरते वकीलों को संबोधित किया

Delhi Metropolitan Education:"कानूनी पेशा अपनाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के...

UKPSC JE Recruitment 2023: उत्तराखंड सरकार ने राज्य में युवाओं को भर्ती के लिए नए अवसर देने का निर्णय लिया है। इसके तहत उत्तरखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) द्वारा राज्य कनिष्ठ अभियन्ता (जूनियर इंजीनियर) सेवा परीक्षा 2023 के संदर्भ में नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। राज्य सरकार की ओर से बताया गया है कि शासन अभियंत्रण की शाखाओं के कुल 1097 पदों पर सीधी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करता है। इसके तहत आवेदन की प्रक्रिया 14 अक्टूबर से शुरू होकर 3 नवंबर 2023 तक की जा सकेगी। अभ्यर्थी अपना आवेदन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.gov.in पर जाकर कर सकते हैं। वहीं psc.uk.gov.in साइट पर जाकर अभ्यर्थी इस संबंध में जानकारी हासिल कर सकते हैं।

1097 रिक्त पदों पर होना है भर्ती

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार आयोग अभियंत्रण की शाखाओं के कुल 1097 पदों पर सीधी भर्ती करेगा। इसकी जानकारी बीते दिन यानी गुरुवार को आयोग द्वारा दी गई। बताया गया है कि कनिष्ठ अभियन्ता (जूनियर इंजीनियर) के रिक्त पड़े कुल 1097 पदों पर योग्य उम्मीदवारो की चयन प्रक्रिया जल्द की जा सकेगी। इसके लिए आवेदन प्रत्र आमंत्रित कर दिए गए हैं और आवेदकों से इस संबंध में जानकारी हासिल कर आवेदन करने को कहा गया है। आयोग का कहना है कि आवेदन से पूर्व अभ्यर्थी शासन द्वारा जारी किए गए विज्ञापन का भली-भाँति अवलोकन जरुर कर लें।

आवेदन की तिथि

उत्तरखंड लोक सेवा आयोग द्वारा जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार कनिष्ठ अभियन्ता (जूनियर इंजीनियर) भर्ती परीक्षा के लिए योग्य अभ्यर्थी 14 अक्टूबर से आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थियों को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.gov.in पर जाना होगा। वेबसाइट पर जाकर सभी तय नियम व शर्तों का पालन कर आवेदन की प्रक्रिया को पूरा किया जा सकेगा। ध्यान देने योग्य बात ये है कि आवेदन की आंतिम तिथि 3 नवंबर 2023 तय की गई है। इसके बाद से अभ्यर्थी इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर सकेंगे।

योग्यता के तौर पर अभ्यर्थी के पास इंजीनियरिग में डिप्लोमा होना चाहिए और साथ ही उसकी आयु 18 से 42 वर्ष होनी चाहिए। इस परीक्षा के तहत अभ्यर्थी का चयन लिखित परीक्षा, इंटरव्यू, दस्तावेज सत्यापन और मेडिकल जांच के बाद की जाएगी।

इन पदों पर भी भर्ती की तैयारी

उत्तराखंड सरकार राज्य में भारी मात्रा में सरकारी नौकरी देने की तैयारी में है। इसके तहत कनिष्ठ अभियन्ता (जूनियर इंजीनियर) के अलावा पशु चिकित्साधिकारी (ग्रेड-2) के 91 पदों पर भर्ती निकली है। वहीं ड्रग इंसपेक्टर, जूनियर असिसटेंट और फारेस्ट गार्ड जैसे पदों के लिए भी शासन की ओर से विज्ञापन जारी कर दिए गए हैं। अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट psc.uk.gov.in पर जाकर इस संबंध में ज्यादा जानकारी हासिल कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें