बुधवार, मई 15, 2024
होमख़ास खबरेंG20 को लेकर चीन और पाक की आपत्तियों पर PM Modi ने...

G20 को लेकर चीन और पाक की आपत्तियों पर PM Modi ने अपनाया सख्‍त रुख, बोले- देश के किसी भी हिस्‍से में बैठक कर सकता है भारत

Date:

Related stories

PM मोदी ने चित्तौड़गढ़ में 7000 करोड़ की परियोजनाओं का किया शिलान्यास, रोजगार को लेकर कह दी बड़ी बात

Rajasthan News: पीएम मोदी आज राजस्थान के दौरे पर है। इस दौरान उन्होंने चित्तौड़गढ़ पहुंचकर 7000 करोड़ की लागत से बनने वाले परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया है। इस दौरान पीएम ने महात्मा गांधी को भी याद किया। उन्होंने कहा कि आज देश नित नए कीर्तिमान रच रहा है।

PM ने तेलंगाना में 13500 करोड़ के प्रोजेक्ट की दी बड़ी सौगात, हल्दी बोर्ड के गठन के साथ की यह बड़ी घोषणाएं

PM Modi in Telangana: पीएम मोदी आज तेलंगाना के दौरे पर थे और इस दौरान उन्होंने अपने सरकार की उपलब्धियों को तेलंगाना की जनता के समक्ष रखा।

PM मोदी ने ’75 डे हार्ड चैलेंज’ वाले रेसलर के साथ किया श्रमदान, वीडियो जारी कर दिए ये संदेश

Swachh Bharat Mission: देश में इन दिनों स्वच्छ भारत अभियान के तहत लोगों को अलग-अलग जगहों पर साफ-सफाई करते हुए देखा जा रहा है। इस दौरान आज पीएम मोदी भी स्वच्छता अभियान का हिस्सा बने और हरियाणा (सोनीपत) के अंकित बैयनपुरिया के साथ श्रमदान करते नजर आए।

MP News: कार्यकर्ता महाकुंभ में गरजे PM, बोले-‘मोदी यानी हर वादे को पूरी करने की गारंटी’

MP News: मध्य प्रदेश में इस वर्ष के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इस क्रम में सत्तारुढ़ दल भाजपा की कोशिश है कि कैसे भी करके सत्ता में वापसी की जाए और इसलिए राज्य में तरह-तरह के आयोजन किए जा रहे हैं।

PM Modi Exclusive Interview: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने समाचार एजेंसी पीटीआई को अपना इंटरव्यू दिया है जिसमें जी20 शिखर सम्मेलन से लेकर चीन और पाकिस्तान जैसे अहम मुद्दों पर उन्होंने खुलकर अपनी राय रखी है। उन्होंने इस दौरान भारत के विकास मॉडल पर फोकस करते हुए कहा है कि पहले हमारे पास डेमोक्रेसी, डेमोग्राफी और डाइवर्सिटी था। अब हमने उसमें डेवलेपमेंट (विकास) को भी जोड़ने का काम किया है। इसके अतिरिक्त भी पीएम ने विकास से लेकर अपने वित्तीय पॉलिसी पर ढ़ेर सारी बाते कहीं है।

पीएम मोदी (Narendra Modi) ने जी20 शिखर सम्मेलन को लेकर कहा कि आज भारत इस बड़े आयोजन की अध्यक्षता कर रहा है। इस आयोजन के कई सारे सकारात्मक प्रभाव देश पर पड़ रहे हैं। इस दौरान पीएम ने कहा कि इसमें से कुछ सकातरात्मक प्रभाव मेरे दिल के बेहद करीब हैं।

जी20 शिखर सम्मेलन को लेकर पीएम ने कही ये बात

पीटीआई को दिए अपने इंटरव्यू में पीएम मोदी ने जी20 का जिक्र करते हुए कहा कि भारत अब अपनी पहचान वैश्विक बाजार के रुप में बना चुका है। उन्होंने वसुधैव कुटुंबकम का जिक्र करते हुए कहा है कि यह सिर्फ एक नारा नहीं है बल्कि हमारे सांस्कृती का एक व्यापक प्रसार है। अब विश्व के अनेक हिस्सों में भारत को वैश्विक चुनौतियों के समाधान का हिस्सा माना जाता है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि जी20 शिखर सम्मेलन के बाद भी हम अपने रचनात्मक योगदान को जारी रखने की कोशिस करेंगे।

रेवड़ी कल्चर के विरोध में ये बोल गए पीएम

पीएम मोदी ने रेवड़ी कल्चर का विरोध करते हुए कहा कि लोकलुभावन नीतियों के परिणाम अल्पकालिक ही होते हैं। उन्होंने कहा कि गैर-जिम्मेदाराना वित्तीय योजनाओं से गरीब वर्ग ही सबसे ज्यादा प्रभावित होता है। इन्हें इसके लिए सामाजिक और आर्थिक कीमत चुकानी पड़ती है।

पीएम मोदी ने कही ये अहम बात

पीटीआई को दिए अपने इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा है कि देश के हर हिस्से में जी20 की बैठक आयोजित की जाएगी। उन्होंने कश्मीर और अरुणाचल को लेकर पाकिस्तान और चीन की आपत्तियों को सिरे से खारिज कर दिया है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि अब भारत विकास के पथ पर अग्रसर है और इस विकसीत भारत में जातिवाद, सांप्रदायिकता और भ्रष्टाचार का कोई स्थान नही है। इसके अतिरिक्त पीएम मोदी ने भारत के वैश्विक स्वीकार्यता का दावा करते हुए कहा है कि अब विश्व के विभिन्न कोने में अलग-अलग संघर्षों को सुलझाने के लिए बातचीत और कूटनीति का रास्ता ही अपनाया जा रहा है। वहीं अपने फ्यूचर विजन का दावा करते हुए पीएम ने कहा है कि 2047 तक भारत एक विकसित राष्ट्र होगा। यहां अब जातिवाद, सांप्रदायिकता और भ्रष्टाचार का कोई स्थान नही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories