रविवार, मई 5, 2024
होमलाइफ़स्टाइलEnergy Drinks For Summer: एनर्जी पाने के लिए गर्मियों में इन देशी...

Energy Drinks For Summer: एनर्जी पाने के लिए गर्मियों में इन देशी ड्रिंक्स का करें सेवन, जानें घर पर तैयार करने की विधि

Date:

Related stories

Energy Drinks For Summer: बढ़ती गर्मी के साथ डाइट का ख्याल रखना बहुत जरूरी है। बता दें, बढ़ती हुई तापमान के साथ व्यक्ति के स्वास्थ्य पर बहुत खराब असर पड़ता है। इससे व्यक्ति को कई परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसलिए अपनी डाइट और ड्रिंक का ख्याल रखना बहुत जरूरी है। हम आपको आज इस आर्टिकल में कुछ ऐसे एनर्जी ड्रिंक्स के विषय में बताने वाले हैं जिसे आप गर्मियों में अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं। इससे आपको भरपूर एनर्जी मिलेगी। इतना ही नहीं इससे आपको भरपूर पौष्टिक तत्व भी मिलेगा।

छाछ का करें सेवन

गर्मियों के लिए छाछ बेहद फायदेमंद और असरदार है। वहीं ये पौष्टिक तत्वों का खजाना भी है। इसके नियमित सेवन से व्यक्ति को कई पौष्टिक तत्व मिलते हैं। वहीं ये एनर्जी का सबसे बेहतर स्रोत है। इसमें कई तरह के पौष्टिक तत्व मौजूद हैं जिससे व्यक्ति को भरपूर एनर्जी मिलती है।

वहीं इसे घर में आसानी से बनाया जा सकता है। इसके लिए दही को अच्छे से फेंट लें और उसमें सभी मसालें यानी जीरा पाउडर, नमक और पुदीना मिला लें। अब इसे थोड़ी देर के लिए फ्रिज में डाल दें। इसके बाद आप इसका सेवन आसानी से कर सकते हैं। गर्मियों के लिए ये बेहद फायदेमंद है।

Also Read: Beauty Tips: डेड स्किन से चाहते है छुटकारा तो घर बैठे इन आसान ट्रिक से बनाए शानदार स्क्रब, पाएं निखार भरा खूबसूरत चेहरा

खूब पिएं नारियल पानी

स्वस्थ रहने के लिए नारियल पानी सबसे ज्यादा असरदार है। इसमें कई सारे पौष्टिक तत्व मौजूद हैं। वहीं गर्मियों के दिनों में एनर्जी पाने के लिए ये बेहद फायदेमंद है। इसके अलावा आप इसे आसानी से बाजार में खरीद सकते हैं। बता दें, नियमित रूप से नारियल पानी के सेवन से व्यक्ति को भरपूर एनर्जी मिलती है।

बेल का शरबत है बेहद फायदेमंद

बेल ने कई पौष्टिक तत्व मौजूद हैं। ये अपनी खूबियों के लिए जाना जाता है। वहीं ये मिनिरल्स, विटामिन्स और फाइबर का सबसे बेहतर स्रोत है। इसका सेवन आप आसानी से गर्मियों में कर सकते हैं। बाजार में भी ये आसानी से उपलब्ध रहता है। वहीं इसे घर पर भी आसानी से बनाया जा सकता है। इसलिए गर्मियों में बेल के शरबत का सेवन नियमित रूप से करें।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories