शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमलाइफ़स्टाइलSkin Care Tips: खाने का स्वाद ही नहीं त्वचा के निखार को...

Skin Care Tips: खाने का स्वाद ही नहीं त्वचा के निखार को भी बढ़ाता है आलू, इस फेस पैक से खूबसूरती में लगाएं चार-चाँद

Date:

Related stories

Skin Care Tips: सभी लोग खूबसूरत त्वचा पाने के लिए हजार चीजें करते हैं। वहीं कुछ घरेलू उपचार से भी अपने त्वचा का ख्याल रखते हैं। मगर हर बार रिज़ल्ट बेहतर नहीं मिल पाता है। मगर कुछ चीजें ऐसी है जिसके इस्तेमाल से आपको काफी अच्छा रिजल्ट मिलेगा, जिसमें शामिल है आलू। जी हां, इसमें हैरान होने की जरूरत नहीं है। किचन की शान के साथ-साथ त्वचा के निखार को बढ़ाने के लिए भी आलू बेहद फायदेमंद और असरदार है। इसके फेस पैक से त्वचा से जुड़ी सभी समस्याओं का निवारण हो जाता है।

आपको बता दें, आलू में एंटी ऑक्सीडेंट, विटामिन सी, मैग्नीशियम और फोलेट जैसे गुण मौजूद हैं। इससे त्वचा को कई बेहतरीन फायदे मिलते हैं। इतना ही नहीं, त्वचा पर होने वाली सभी दाग-धब्बों के लिए आलू बेहद फायदेमंद है। इसलिए आज से ही आप भी त्वचा के लिए आलू के फेस पैक का इस्तेमाल करें। ये बेहद फायदेमंद और असरदार होता है। इसके उपयोग से त्वचा पर निखार आता है। तो आइए जानते हैं आलू के फेस पैक का कैसे करें इस्तेमाल।

मुल्तानी मिट्टी और आलू का बनाएं फेस पैक

मुल्तानी मिट्टी और आलू का कॉम्बिनेशन फेस के लिए काफी फायदेमंद है। बता दें, मुल्तानी मिट्टी में कई ऐसे गुण मौजूद हैं जिससे त्वचा की समस्या से राहत पाया जा सकता है। वहीं इसमें अगर आलू को पीसकर मिला दिया जाए तो इससे त्वचा को बेहतरीन फायदे मिलते हैं। इससे त्वचा पर निखार आता है। ऑयली स्किन के लिए ये बेहद फायदेमंद है।

Also Read: WPL 2023: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की एक जीत ने बदल दिया पॉइंट्स टेबल, जानें कौन कहां पहुंचा

आलू और टमाटर है बेस्ट कॉम्बिनेशन

आलू और टमाटर की सब्जी का स्वाद तो आपने खूब लिया होगा। वहीं इन दोनों का कॉम्बिनेशन भी स्किन के लिए भी बेहद फायदेमंद है। इसके लिए आलू का रस निकाल लें और उसमे टमाटर का रस मिलाएं। इसके बाद इसे अच्छे से धो लें। कुछ दिनों तक इस उपाय को करें। इससे कुछ ही दिनों में अच्छा रिज़ल्ट आपको दिखने लगेगा। इससे दाग धब्बों की समस्या खत्म हो जाती है।

आलू और शहद का लगाएं फेस पैक

आलू और शहद का फेस पैक स्किन के लिए बेहद फायदेमंद है। इसके लिए आलू के रस में शहद मिलाएं और इसे अपने त्वचा पर लगाएं। इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट सहित कई सारे गुण मौजूद हैं। इससे त्वचा मुलायम होता है।

Also Read: Hero Splendor Plus और Honda Shine 100 में से कौन सी बाइक कराएगी असली मौज, एक झलक में देखें बड़े अंतर

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories