सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi Liquor Scam: 7 दिन की ED रिमांड पर सिसोदिया, जमानत पर...

Delhi Liquor Scam: 7 दिन की ED रिमांड पर सिसोदिया, जमानत पर 21 मार्च को होगी सुनवाई

Date:

Related stories

Arvind Kejriwal को चौथा समन, क्या ED के समक्ष पेश होंगे CM? जानें पूरा प्रकरण

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। खबर है कि प्रवतर्न निदेशालय (ED) ने CM Kejriwal को शराब घोटाला में चौथा समन जारी कर दिया है।

Manish Sisodia को फिर लगा बड़ा झटका, SC से नहीं मिली राहत, अब जमानत याचिका पर सितंबर में होगी सुनवाई

Manish Sisodia: दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया को अगस्त के पूरे महीने कोई राहत नहीं मिलने वाली है। उन्हें कम से कम अगस्त तक जेल में ही रहना होगा।

Manish Sisodia की जब्त संपत्ति पर बोले CM केजरीवाल, झूठ फैला रही BJP, एजेंसियां बना रहीं दबाव

Manish Sisodia: दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसौदिया की जब्त संपत्ति पर CM केजरीवाल ने BJP पर निशाना साधा है और झूठ फैलाने का आरोप लगाया है।

HC से नहीं मिली राहत, तो सुप्रीम कोर्ट पहुंचे Manish Sisodia, जमानत के लिए लगाई गुहार

Manish Sisodia: दिल्ली हाईकोर्ट से झटके पर झटके मिलने के बाद अब मनीश मनीष सिसोदिया ने जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

Delhi Liquor Scam:  दिल्ली आबकारी नीति मामले में बंद आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया को आज राउज एवन्यू कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट में पेशी के दौरान एक बार फिर पूर्व डिप्टी सीएम सिसोदिया ने बेबाकी से अपने बेगुनाही की बात को रखा। इसके साथ ही सिसोदिया के वकील ने भी जमानत को लेकर जज के सामने कहा कि सिसोदिया बेकसूर हैं उन्हें राजनीति के कारण निशाना बनाया जा रहा है। ऐसे में जज को उन्हें छोड़ देना चाहिए। तभी वहां खड़ी ईडी की टीम ने भी सिसोदिया के रिमांड को 10 दिन के लिए बढ़ाने की मांग रख दी। इसके अलावा ईडी ने भी गंभीरता के साथ जज के सामने उन मुद्दों को रखा जिपसर अभी तक जांच हो गई है।

पॉलिसी ने दक्षिण भारत के ग्रुप को पहुंचाया फायदा

राउज एवन्यू कोर्ट में सिसोदिया की पेशी के दौरान ईडी ने कहा कि ” आबकारी नीति को इस तरह से बनाया गया था जिससे दक्षिण भारत के एक ग्रुप को फायदा हो सके। कई एक्सपर्ट इस नीति को गलत बता रहे थे लेकिन दिल्ली सरकार ने इसे मनमाना ढंग से शुरू किया।” ईडी के द्वारा कोर्ट में कहा गया कि इस पॉलिसी में बहुत बड़ी गड़बड़ी हुई है।

ये भी पढ़ें: Rajasthan: Vasundhara Raje के लिए ये दिन है बेहद खास, राजस्थान में अपनी ताकत का कराएंगी अहसास

जांच में नहीं किया सहयोग

ईडी के वकील ने जज के सामने कहा कि दिल्ली में शराब बिक्री के लाइसेंस को मनमानी ढंग से बाटा गया। लाइसेंस देने की सरकार के पास कोई व्यवस्था ही नहीं थी। दिल्ली सरकार ने उन्हीं लोगों को लाइसेंस दिया जो सरकार के करीबी थे। वहीं ईडी के वकील का कहना है कि सिसोदिया ने जांच में भी सहयोग नहीं किया है। जांच के दौरान सिसोदिया अलग – अलग तरह के बहाने बताते थे।

बुच्ची बाबू का ईडी के वकील ने किया जिक्र

कोर्ट में ईडी के वकील ने बुच्ची बाबू के बयान का भी जिक्र किया। ईडी के वकील ने बुच्ची बाबू के बयान को पढ़ते हुए कहा कि ” कविता और डिप्टी सीएम सिसोदिया की पहले से ही कई तरह की सांठगांठ थी। सिसोदिया दिल्ली के एक आपर्टमेंट में कविता से कई बार मुलाकात भी कर चुके हैं।

7 दिनों की बढ़ी रिमांड

मनीष सिसोदिया के वकील ने न्यायालय में कहा कि आबकारी नीति को उपराज्यपाल और अन्य ने मंजूरी दी थी। उन्होंने सवाल किया कि प्रवर्तन निदेशालय धन शोधन मामले में नीति निर्माण की जांच कैसे कर सकता है। जांच एजेंसी को पूर्व डिप्टी सीएम के खिलाफ कुछ नहीं मिला। उन्होंने कहा कि यह मामला पूरी तरह से अफवाह पर आधारित है। साथ ही उन्होंने कहा कि सिसोदिया को जेल में रखने के लिए गिरफ्तार किया गया है। सिसोदिया के वकील ने कहा कि अदालत ऐसी गिरफ्तारियों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाए, ऐसा समय आ गया है।

 

ये भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री Shekhawat के मानहानि मसले पर CM Gehlot ने किया पलटवार, जानिए क्या है पूरा मामला

 

 

 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories