सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमस्पोर्ट्सWPL 2023 में RCB की पहली जीत, Ellyse Perry ने बनाया वर्ल्ड...

WPL 2023 में RCB की पहली जीत, Ellyse Perry ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Date:

Related stories

WPL 2023: मुंबई इंडियन्स ने जीता WPL ट्रॉफी, मिले इतने सारे पैसे, जानें किसने जीता कौन सा खिताब

वुमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम चैंपियन बन चुकी है। चैंपियन बनने के तौर पर उन्हें कुल 6 करोड़ रुपये की इनाम राशि से नवाज़ा गया है।

WPL 2023 Final: मुंबई ने रचा इतिहास, दिल्ली को फाइनल में 7 विकेट से हराकर बनी चैंपियन

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली ने 131 रन बनाए। 132 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए लक्ष्य का पीछा किया और फाइनल मैच जीतकर ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया।

WPL 2023 Final: Shafali Verma हुई No Ball पर आउट! ट्विटर पर भड़के यूजर बोले – ‘ट्रॉफी मुंबई को दे दो”

दिल्ली पारी के दौरान एक बेहद विवादित फैसला अंपायर की तरफ से देखने को मिला। जिसके बाद ट्विटर पर इस फैसले के खिलाफ यूजर भड़क गए हैं और जमकर कमेंट्स कर रहे हैं।

WPL 2023 Final: ‘मुंबई पलटन’ को सपोर्ट करने पहुंचे Sachin Tendulkar और Rohit Sharma, देखें Video

आईपीएल में पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई के कुछ खिलाड़ी भी मुंबई महिला टीम को सपोर्ट करते दिखे। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

WPL 2023: विमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2023) में बुधवार को यूपी वारियर्स और रॉयल चैलेंजर बैंगलोर (UPW vs RCB WPL 2023) के बीच लीग का 13वां मैच डॉ डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी, नवी मुंबई के मैदान पर खेला गया था। इस मुकाबले में बैंगलोर की टीम ने चल रही हार के सिलसले को रोका और 5 विकेट से शानदार जीत हासिल की और पॉइंट्स टेबल पर अपना खाता खोला। वहीं, इस मैच में गेंदबाजी से कमाल करने वाली एलिस पेरी ( Ellyse Perry) ने शानदार गेंदबाजी के साथ एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज किया है।

एलिस पेरी ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

आरसीबी टीम ने यूपी टीम के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और टीम ने शानदार गेंदबाजी की और 135 रनों पर ही समेट दिया। आरसीबी टीम की तरफ से सबसे शानदार गेंदबाजी ऑलराउंडर खिलाड़ी एलिसे पेरी ने की और उन्होंने 4 ओवर में मात्र 16 रन देकर 3 विकेट झटके। अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के दौरान उन्होंने महिला क्रिकेट में सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड बना दिया है। पेरी ने बुधवार को खेले गए मैच में 130. KMPH की रफ्तार से गेंद फेंक कर एक नया रिकॉर्ड बनाया है। इससे पहले सबसे तेज फेंखने का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका की तेज गेंदबाज शबनिम इस्माइल के नाम दर्ज था।

Also Read: UAE VS NEP: आसिफ खान ने खेली तूफानी पारी, मात्र 15 गेंदों में जड़ दिए 82 रन

आरसीबी ने हासिल की पहली जीत

यूपी टीम द्वारा दिए गए 136 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी टीम की शुरुआत खराब रही और टीम के तीन टॉप आर्डर बल्लेबाज जल्दी ही आउट हो गए। लेकिन इसके बाद आरसीबी की टीम ने मैच में वापसी की और यूपी को 5 विकेट से हराया। आरसीबी टीम की तरफ कनिका आहूजा ने शानदार पारी खेलते हुए 46 रन बनाए। आप को बता दें कि, आरसीबी टीम की यह 6 मैचों में पहली जीत मिली है। इससे पहले टीम ने पांच मैच खेले थे और पाँचों ही मैचों में टीम मिली थी। यूपी को हराकर आरसीबी की टीम ने सेमिफाइनल में जाने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories