शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमविदेशस्टेज पर लड़खड़ाकर गिरे अमेरिका के राष्ट्रपति Joe Biden, जानिए क्या है...

स्टेज पर लड़खड़ाकर गिरे अमेरिका के राष्ट्रपति Joe Biden, जानिए क्या है पूरा मामला ?

Date:

Related stories

US में भी Ram Mandir ‘प्राण प्रतिष्ठा’ की धूम, VHP ने Tesla म्यूजिकल लाइट शो का किया आयोजन; देखें वीडियो

Ayodhya Ram Mandir: 22 जनवरी का दिन भारत के लिए बेहद खास होने वाला है। दरअसल इस खास दिन को ही अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir) प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया जाना है। इसको लेकर मंदिर ट्रस्ट के साथ यूपी शासन और प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां की जा रही है।

Joe Biden: सुपर पावर कहे जाने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति जो गार्डन लड़खड़ा कर गिर गए। दरअसल ये घटना कोलोराडो की है। कोलोराडो में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन एयर फोर्स अकैडमी की ग्रेजुएशन सेरेमनी में भाग लेने के लिए आए थे। ऐसे में भाषण देने के बाद सीट की तरफ जाते वक्त राष्ट्रपति जो बाइडन का पैर सैंड बैग में फस गया और वे लड़खड़ा कर नीचे गिर गए। लड़खड़ा कर नीचे गिरने के बाद जो बाइडन जल्दी से उठे और वापस अपनी सीट पर चलाए गए। इसी कड़ी में वाइट हाउस ने भी साफ कर दिया है कि, राष्ट्रपति जो बाइडन सुरक्षित है और उन्हें कोई चोट नहीं लगी है। ऐसे में सोशल मीडिया पर जो बाइडन का ये वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो जो बाइडन का वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो पर साफ देखा जा सकता है कि, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन स्टेज पर जाते वक्त अचानक ठोकर लगने की वजह से फर्श पर गिर गए। इस दौरान वे दाहिने हाथ का सहारा लेते हुए खड़े हुए। हालांकि इस बीच वहां मौजूद सुरक्षाकर्मी और एयर फोर्स एकेडमी के प्रशासक ने जो बाइडन को पकड़कर उन्हें फिर खड़ा होने में मदद की। वाइट हाउस के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि, स्टेज पर सैंड बैग होने के चलते ये घटना हुई।

इसे भी पढ़ेंः LPG Cylender Price: LPG गैस के दामों में हुई भारी कटौती, चेक करें आपको अब कितने चुकाने होंगे पैसे?

पहले भी कई बार लड़खड़ाते हुए नजर आए जो बाइडन

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब जो बाइडन को लड़खड़ाते हुए देखा गया हो। इससे पहले भी फरवरी और मार्च 2023 में भी ऐसी घटनाएं हो चुकी है। जहां जो बाइडन लड़खड़ा कर गिर गए हो। वहीं जून 2022 में भी लॉस एंजिलिस के लिए रवाना होते हुए फ्लाइट में चढ़ने के दौरान गिर गए थे। इससे पहले मई 2022 में भी एंड्रियूज एयर फोर्स बेस पर प्लेन में सवार होने के दौरान उनका संतुलन बिगड़ा और वह लड़खड़ाते हुए नजर आए लेकिन हैंडल की मदद से उन्होंने अपना संतुलन संभाल कर खुद को वापिस खड़ा किया।

इसे भी पढ़ेंः General Election 2024: 12 जून को CM Nitish करेंगे विपक्ष का पटना में ऐतिहासिक जुटान, इन मुद्दों को लेकर बनेगी खास रणनीति

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories