रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमख़ास खबरेंImran Khan का लाहौर में बड़ा जलसा, बोले- पाकिस्तानी खाने के लिए...

Imran Khan का लाहौर में बड़ा जलसा, बोले- पाकिस्तानी खाने के लिए मोहताज, इसके कारण पीएम शहबाज

Date:

Related stories

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान के शनिवार को एक जनसभा का आयोजन किया।इस जनसभा का आयोजन लाहौर की एक मीनार में किया गया। इस जलसा में पीटीआई के हजारों कार्यकर्ता मौजूद रहे। इस दौरान पूर्व पीएम इमरान खान ने पाकिस्तान में बढ़ रही महंगाई और भुखमरी का जिक्र किया। इमरान खान अपने इस जलसा में हिंदुस्तान की तारीफ करते हुए दिखाई दिए। पूर्व पीएम इमरान ने वर्तमान पीएम शहबाज शरीफ को महंगाई को लेकर भी जमकर घेरा।

महंगाई के मुद्दे पर सरकार पर वार

पूर्व पीएम इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान की स्थिति क्या हो गई है यह किसी से भी छिपा हुआ नही है। पूर्व पीएम ने भारत से पाकिस्तान की तुलना करते हुए कहा हिंदुस्तान में महंगाई दर केवल 6 प्रतिशत है। वहीं पाकिस्तान में ये बढ़कर 31 प्रतिशत हो गई है। आज पाकिस्तान के लोग खाने के लिए मोहताज है। इसका जिम्मेदार कोई और नहीं बल्कि पीएम शहबाज शरीफ हैं। ” पाकिस्तान आज पूरी तरह से बर्बादी की स्थिति पर है।” इकोनॉमी को बूस्ट करने की जरूरत है लेकिन इसके लिए भी पर्याप्त डॉलर का होना जरूरी है। इसके लिए अपने देश में बनाई जाने वाली चीजों के निर्यात को बढ़ावा देना होगा।

ये भी पढ़ें: India ने दिया करारा जवाब तो रास्ते पर आया Britain, जानिए पूरा मामला

रोक के बाद इमरान खान ने की रैली

लाहौर में पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ के रोक लगाने के बाद भी पीटीआई प्रमुख और पूर्व पीएम इमरान खान ने जलसा किया। पूर्व पीएम इमरान खान ने इस जलसे को लेकर कहा था कि ” जलसा करने से हमें कोई नहीं रोक सकता है क्योंकि यह हमारा मौलिक अधिकार है।” इस जलसा में पीटीआई के हजारों कार्यकर्ता मौजूद रहे। इस रैली को लेकर इमरान ने कहा था कि पाकिस्तान के इतिहास में ये सबसे बड़ी रैली है।

निर्यात बढ़ाने पर पूर्व पीएम इमरान खान ने दिया जोर

पूर्व पीएम इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को सही करने के लिए सरकार को कड़े फैसले लेने होगे। पाकिस्तान में आज के समय में पर्याप्त टैक्स भी इकठ्ठा नहीं हो पा रहा है। इसकी वजह से डॉलर यहां घटने लगा है। देश में निर्यात की जाने वाली चीजें अगर बढ़ेंगी तो यहां पर डॉलर का प्रवाह भी बढ़ेगा। जो देश की अर्थव्यवस्था के लिए काफी मददगार साबित होगा।

ये भी पढ़ें: SCO Meeting में कश्मीर को पाकिस्तान ने बताया अपने देश का हिस्सा, भारत बोला- दूर रहे

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories