रविवार, मई 5, 2024
होमटेकiPhone यूजर्स पर फूटा महंगाई का बम, ऐप खरीदने के लिए अब...

iPhone यूजर्स पर फूटा महंगाई का बम, ऐप खरीदने के लिए अब जेब करनी पड़ेगी और भी ढीली

Date:

Related stories

iPhone: एप्पल के प्रोडक्ट्स पहले से ही काफी महंगे होते हैं। इसके आईफोन में कोई भी ऐप इस्तेमाल करने के लिए एप्पल के ऐप स्टोर से उस ऐप को खरीदना होता है। वहीं अब कंपनी इन ऐप्स की कीमतों में और भी इजाफा करने जा रही है। इस बात की जानकारी खुद कंपनी की तरफ से की गई है। दरअसल एप्पल ने अपने एक ब्लॉगपोस्ट में ऐप स्टोर पर खर्च होने वाली कीमतों को बढ़ाने का फैसला किया है। इस फैसले के लागू होते ही ऐप्पल के ऐप स्टोर पर मौजूद स्टोर से ऐप्स और इन ऐप परचेज के दामों में इजाफा हो जाएगा। इसमें ऑटो रेन्यूवल सब्सक्रिप्शन शामिल नहीं है।

ये भी पढ़ें: कम कीमत में तगड़ी बैटरी के साथ तूफानी एंट्री देगा Samsung Galaxy M14 5G स्मार्टफोन, इस दिन होगा लॉन्च

क्यों बढ़ाई जा रहीं कीमतें?

कंपनी अपने घाटों को कम करने के लिए कीमतों में इजाफा कर रही है। बता दें कि कंपनी ने अपने एक ब्लॉगपोस्ट में बताया है कि कुछ देशों में टैक्स और फॉरेन एक्सचेंज रेट्स में बदलाव किए गए हैं और यह कीमतें कंपनी के एक डेटा के आधार पर बढ़ाई गई हैं। कंपनी कीमतें बढ़ाकर अपने घाटे को कम करना चाहती है।

कब से बढ़ेंगी कीमतें?

कंपनी की तरफ से बढ़ाई जा रही कीमतें 13 फरवरी से लागू होंगी। जिन देशों में आईफोन का इस्तेमाल करना महंगा हुआ है कंपनी ने उन देशों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में भारत का नाम शामिल नहीं है। इस लिस्ट में Egypt, Colombia, Nigeria, Hungary, South Africa, Norway और United Kingdom शामिल हैं।

हाल ही में लॉन्च किया गया एप्पल प्रोडक्ट

बता दें कि हाल ही में कंपनी ने सेकेंड जनरेशन Homepod Smart Speaker लॉन्च किया है। एप्पल के Homepod Smart Speaker सेकेंड जनरेशन को 3 फरवरी से खरीदा जा सकता है। भारतीय बाजारों में इसकी कीमत 32990 रुपए निर्धारित की गई है। एप्पल के लेटेस्ट स्मार्ट स्पीकर को केवल एप्पल के ही प्रोडक्ट्स जैसे आईफोन, आईपैड जैसी डिवाइसेज के साथ कनेक्ट किया जा सकता है।

ये भी पढ़ेंः UPGIS2023: समिट से पूर्व ही ‘गीडा’ को मिले 50 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव, अकेले गोरखपुर सिटी देगा 50 हजार रोजगार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories