सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होममनोरंजनIndia Pakistan: भारतीय शो दिखाने वाले पाकिस्तानी TV चैनलों को चेतावनी, तुरंत...

India Pakistan: भारतीय शो दिखाने वाले पाकिस्तानी TV चैनलों को चेतावनी, तुरंत प्रसारण करें बंद, नहीं तो…

Date:

Related stories

Pakistan में सालों से कैद 80 भारतीय नागरिकों को मिली रिहाई, इन आरोपों में काट रहे थे सजा

Pakistan Releases 80 Indian Fishermen: पाकिस्तान सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए कराची की जेल में सजा काट रहे 80 भारतीय नागरिकों को रिहा करने का फैसला लिया है। ताजा जानकारी के अनुसार ये सभी 80 नागरिक गुजरात के साथ भारत के विभिन्न इलाकों के रहने वाले हैं।

संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दे पर भारतीय सेक्रेटरी का पाकिस्तान को करारा जवाब, बोलींं- ‘आतंकियों को पनाह देता है PAK’

India Reply To Pakistan In UNGA: संयुक्त राष्ट्र में एक बार फिर पाकिस्तान ने कश्मीर का राग अलापा है। हालाकि हर बार की तरह ही इस बार भी उसे मुंह की खानी पड़ी है।

India Pakistan: पाकिस्तान की जनता को भारतीय टीवी शो और फिल्‍में देखने का बड़ा चस्का है. जनता का ये शौक पाकिस्तान के कई टीवी चैनल पूरा भी करते हैं और वहां पर भारत के शो और फिल्में टीवी पर प्रसारित की जाती हैं। हालांकि अब ये प्रसारण जल्द बंद होने वाला है। ऐसा इसलिए क्योंकि पाकिस्तानी हुकूमत और कट्टर संगठनों को अवाम का ये शौक बिल्‍कुल भा नहीं रहा है. पाकिस्तानी टीवी चैनलों को भारतीय शो दिखाने से साफ मना कर दिया गया है।

भारतीय सामग्री का प्रसारण तुरंत बंद करने की चेतावनी 

खबर है कि पाकिस्तानी हुकूमत ने भारतीय कंटेंट दिखाने वाले टीवी चैनलों और केबल ऑपरेटरों के खिलाफ देशव्यापी अभियान शुरू किया है। पाकिस्‍तानी अखबार ‘डॉन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (PEMRA) की ओर से केबल टीवी ऑपरेटरों को भारतीय सामग्री का प्रसारण तुरंत बंद करने की चेतावनी दी गई है।

मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी ने आदेश जारी कर कहा है कि केबल टीवी ऑपरेटर अवैध घोषित या प्रतिबंधित भारतीय सामग्री का प्रसारण न करें। अगर कहीं भी प्रसारण हो रहा है तो इसे तुरंत बंद करवा दें। अथॉरिटी ने कहा कि केबल टीवी नेटवर्क पर डिस्ट्रीब्यूशन के लिए लाइसेंसधारी के अलावा किसी अन्य चैनल को अनुमति नहीं दी जाएगी।

प्रसारण बंद न करने पर होगी कार्रवाई

आदेश में पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी ने कहा है कि अगर उनके नियमों का सही ढंग से पालन नहीं किया गया तो दो दोषी चैनलों से सख्ती दिखाते हुए उन पर कार्रवाई की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भारतीय सामग्री की ब्रॉडकास्टिंग पर कई नेटवर्क सीज भी किए गए हैं।  जबकि कई चैनलों को ‘कारण बताओ नोटिस’ जारी कर जवाब मांगा जा रहा है।

ये भी पढे़ं: PSLV-C 55 Launch: ISRO का एक और मिशन सफल, लॉन्च किए सिंगापुर के दो सैटेलाइट, यहां जानें खासियत

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories