सोमवार, मई 6, 2024
होमलाइफ़स्टाइलTravel Tips: इन खूबसूरत वादियों के बीच जाकर उठाए मानसून का लुफ्त,...

Travel Tips: इन खूबसूरत वादियों के बीच जाकर उठाए मानसून का लुफ्त, अपनी छुट्टियों को बनाएं यादगार

Date:

Related stories

Travel Tips: ये खूबसूरत जगहें यादगार बना देंगी आपका रक्षाबंधन, घूमने का प्लान है तो जरुर करें एक्सप्लोर

Travel Tips: अगर आप भी अपने भाई-बहनों से अलग रहते हैं और इस राखी पर उनके साथ कुछ समय व्यतीत करना चाहते हैं , तो इन जगहों पर जा सकते हैं।

Travel Tips: जुलाई का महीना शुरु होते ही लोगों का मन कहीं न कहीं घूमने जाने का करता है। वैसे अधिकतर लोग गर्मियों के दिनों में ही पहाड़ों या फिर किसी ठंड़ी जगह पर जाना पसंद करते हैं। लेकिन जून के मौसम में टूरिस्ट की अत्यधिक भीड़ होने की वजह से कई लोग अभी जुलाई के महीन में भी घूमने जाने का प्लान करते हैं। तो अगर आप भी इस वक्त किसी ऐसी अच्छी और शांत जगह पर जाना चाहते हैं। जहां जाकर आपको जन्नत तो महसूस हो, साथ में आपको मानसिक शांति भी मिले। तो आज इस आर्टिकल के माध्यम से आपको ऐसी कुछ जगहों के बारे में पता चलेगा, जहां जाकर आप अपने मूड को रिफ्रेश कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : हार्ट के मरीज हैं तो Amarnath Yatra पर जाने से पहले जान लें खास बातें, वरना जा सकती है जान

मसूरी में लें बारिश का मजा

उत्तराखंड राज्य अपनी खूबसूरती के चलते लोगों को पसंदीदा घूमने वाली जगहों में से एक है। वैसे तो इस राज्य में कई सारी ऐसी जगह हैं। जिसे एक्सप्लोर करते समय आपको बहुत अच्छा लगेगा। लेकिन मसूरी में इस बरसात के मौसम में जाने का कुछ अलग ही मजा है। इस मौसम में एकदम पहाड़ों के टॉप पर चढ़कर आप ठंडी और ताजा हवा का आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा यहां पर कई सारे झरनें भी देखने लायक है, लेकिन ज्यादा बारिश होने पर वहां जानें की अनुमति नहीं होती है। मसूरी में मॉल रोड़ भी काफी मशहूर है।

जोधपुर में लें रॉयल मजा

इस बरसात के मौसम में राजस्थान के जोधपुर राज्य में घूमना जाना हर किसी को अच्छा लगता है। यहां पर कई सारी सुंदर जगह हैं जो लोगों को काफी भातिं है। यहां पर आए लोग को झील, उसके आस-पास का हरियाली को देखना काफी अच्छा लगता है। रात के समय यहां का नजरा एकदम अद्भुत लगता है। चारों तरफ बड़े-बडे प्लैस पर काफी अलग तरह से हो रही लाइटिंग, वहां पर आएं लोगों का दिल जीतती है। इसके अलावा. यहां पर कई सारे मशहूर किलें भी है, जिन्हें आपको देखने में मजा आएगा। यहां के होटलों में एकदम रॉयल तरह से ट्रीट किया जाता है।

दार्जिलिंग में ले बागवानों का मजा

पश्चिम बंगाल में स्थित दार्जिलिंग शहर घूमने के लिए काफी बढ़िया जगह है। यह जगह अपनी खूबसूरती के चलते टूरिस्टों के बीच में काफी प्रसिद्ध हैं। यहां पर लोगों को पहाड, चारों तरफ हरे-भरे चाय के बागान देखना काफी पसंद हैं। आप यहां पर टॉय ट्रेन का भी आनंद ले सकते हैं इन दिनों इस जगह पर जानें से आपको जन्नत का एहसास होगा ।

कौसानी मिनी स्विट्ज़रलैंड

कौसानी शहर भी उत्तराखंड राज्य में स्थित है। इस जगह को मिनी स्विट्जरलैंड के नाम से भी जाना जाता है। इस जगह पर कई सारे धार्मिक स्थल भी हैं। इसके अलावा यहां पर आए लोगों को ट्रैकिंग करना बहुत भाता है। यहां पर आपको चाय के बागान, रूद्धारी फॉल्स जैसी जगह देखने को मिलेगी। इस मौसम में यहां पर आना एकदम सही है और यह आपकी इस ट्रिप को काफी यादगार भी बना सकता है। यहां पर सुबह जल्दी उठकर आप उगते हुए सूरज को देखने का आंनद भी ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Makeup Tips: मानसून में कैसे रखें लॉन्ग लास्टिंग मेकअप, जानें आसान टिप्स एंड ट्रिक्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories